मंदिर परिसर न सिर्फ हमारी आस्था के केन्द्र हैं बल्कि हमें सामाजिक तौर पर एकजुट भी रखते हैं – मंत्री गणेश जोशी

देहरादून : बुधवार को कृषि मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के आर्यनगर वार्ड स्थित श्री बिल्स-पिपलेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित रामायण पाठ में पहुंच कर भगवान पिपलेश्वर महादेव के दर्शन किए तथा श्री रामचरित मानस कथा का श्रृवण कर आर्शिवाद एवं प्रसाद ग्रहण किया।


इस अवसर पर उपस्थित स्थानीय लोगों द्वारा कैबिनेट मंत्री के समक्ष मंदिर परिसर में श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिए किए जाने वाले विकास कार्यों हेतु सहयोग प्रदान किए जाने की मांग की। इस पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मंदिरों में देवताओं का वास होता है। सुबह – शाम लोग यहां पूजा करने आते हैं। इसके अलावा आस-पास के बड़े-बुजुर्ग मंदिर परिसर में शाम के वक्त आपसी मेल-मिलाप और एक दूसरे का हाल-चाल लेने आते हैं। मंदिर परिसर न सिर्फ हमारी आस्था के प्रतीक हैं बल्कि हमें सामाजिक रूप से एकजुट रखने के माध्यम भी हैं। उन्होंने घोषणा की कि पिपलेश्वर महादेव मंदिर में मुख्य द्वार का सौन्दर्यीकरण, मंदिर प्रांगण में टिन शेड का निर्माण तथा मंदिर प्रांगण में टाइल्स के कार्य को जल्द की प्रारम्भ करवाया जाएगा।
इस अवसर पर सत्य नारायण सक्सेना, करूण दत्ता, शंकर सिंह, मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, कैलाश पंत, निरंजन डोभाल, सुरेन्द्र पंत, अवधेश तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *