कृषि मंत्री जोशी की अध्यक्षता में हुई उत्तराखण्ड सीड एण्ड ऑरगेनिक प्रोडक्शन एसोसिएशन की 51वी प्रबन्ध कार्यकारिणी परिषद की बैठक।

देहरादून : बुधवार को कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में रिंग रोड़ स्थित किसान भवन में उत्तराखण्ड सीड एण्ड ऑरगेनिक प्रोडक्शन एसोसिएशन की 51वी प्रबन्ध कार्यकारिणी परिषद की बैठक की। कार्यकारिणी परिषद की बैठक में एसोसिएशन सभी सदस्य एवं पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।
मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पावरलूम स्थापना के संबंध में प्रबंध निदेशक उत्तराखंड को ऑपरेटिव रेशम फेडरेशन लिमिटेड प्रेमनगर देहरादून को धनराशि 50.00 लाख की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने का प्रस्ताव स्वीकृत किया गया।


साथ ही विधानसभा कालाढूंगी के अंतर्गत विभिन्न सड़क हेतु धनराशि का प्रस्ताव के साथ ही जैविक प्रमाणीकरण के कार्यों को पारदर्शी एवं ससमय निर्बाध रूप से सम्पादित करने हेतु NIC से Software Application विकसित करने का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया गया। मंत्री जोशी ने कहा शासन द्वारा स्वीकृत रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाए। नियमावली बनाकर 15 दिन के भीतर शासन से संबंधित सभी कार्य समय पूर्ण किए जाए।
साथ ही मंत्री जोशी ने कहा कि इसी माह शीघ्र ही एक चिंतन बैठक की जायेगी जिसमे सीड्स के सभी सदस्यों के अलावा पंत नगर विवि के वैज्ञानिक सहित विभाग के अधिकारीगण भी उपस्थित रहेंगे जिसमे सभी संभावनो पर विचार विमर्श किया जाएगा।
इस अवसर पर अपर सचिव रणवीर सिंह चौहान, कृषि निदेशक गौरी शंकर, निदेशक केसी पाठक सहित प्रबन्ध कार्यकारिणी सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *