सहकारिता के विभिन्न विभागों में 75 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया।

देहरादून : उत्तराखंड सहकारिता विभाग के विभिन्न कार्यालयों के साथ-साथ सहकारी बैंकों में जिला सहायक निबंधक कार्यालय में भी गणतंत्र दिवस बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

निबंधक मुख्यालय देहरादून में में निबंधक उत्तराखंड सहकारी समितियां आलोक कुमार पांडेय ने झंडा फहराया। यहाँ अपर निबंधक आनंद शुक्ल, एआर मुख्यालय राजेश चौहान, एआर देहरादून सुमन कुमार, दिग्विजय वर्तवाल सहित अनेक अधिकारियों ने इस राष्ट्रीय पर्व में भाग लिया।

राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना देहरादून में डीपीडी भरत सिंह रावत ने झंडा फहराया। यहां प्रबंधक डॉ. मनोज शर्मा , विप्रा वर्मा, सहित अनेक अधिकारियों, कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

जबकि, उत्तराखंड सहकारी संघ (यूसीएफ )में अध्यक्ष मातबर सिंह रावत ने झंडा फहराया। इस अवसर पर एमडी रमिन्द्री मंद्रवाल सहित अनेक कर्मचारी अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

यह दिन भारतीय गणतंत्र की भावना का सम्मान करने और जश्न मनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों और गतिविधियों के साथ मनाया गया। समारोह की शुरुआत सहकारिता विभाग के निबंधक आलोक कुमार पांडेय के सहकारिता के हेडक्वॉर्टर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई। हवा में लहराते तिरंगे को देखकर हवा में गर्व और देशभक्ति की भावना भर गई। जैसे ही झंडा फहराया गया, विभाग में कर्मचारी ध्वजस्तंभ के चारों ओर एकत्र हो गए और सावधान होकर खड़े हो गए। राष्ट्रगान पूरे जोश के साथ गाया गया और माहौल देशभक्ति के जोश से भर गया।

विभिन्न सहकारी जिला, ब्लॉक, समितियों में ध्वजारोहण समारोह के बाद, इस अवसर को मनाने के लिए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्टाफ सदस्यों द्वारा देश और इसकी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के प्रति अपने प्रेम को प्रदर्शित करते हुए देशभक्ति गीतों और नृत्यों का प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन को तालियाँ और सराहना मिली और उन्होंने कर्मचारियों के बीच एकता और राष्ट्रीय गौरव की भावना को और मजबूत करने का काम किया। इसके अतिरिक्त, सहकारिता विभाग और राज्य व जिला सहकारी बैंकों के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गणतंत्र दिवस के महत्व और भारतीय संविधान में निहित मूल्यों पर जोर देते हुए भाषण दिए गए। उन्होंने स्टाफ सदस्यों से न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के सिद्धांतों को बनाए रखने का आग्रह किया, जो भारतीय गणराज्य की आधारशिला हैं। सहकारी कमर्चारियों, अधिकारियों ने उत्तराखंड में सहकारी क्षेत्र की बेहतरी के लिए उनकी कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना के प्रतीक के रूप में कार्य किया है। समारोह मिठाइयों और जलपान के वितरण के साथ संपन्न हुआ, जिससे कर्मचारियों के बीच सौहार्द और सद्भावना की भावना पैदा हुई। गणतंत्र दिवस की उत्सवी भावना पूरे कार्यालयों में व्याप्त हो गई और इस दिन ने उपस्थित सभी लोगों के दिल और दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल