अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक, गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा का हुआ निर्धारण।

पिथौरागढ़ : आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाये जाने की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में अपर जिलाधिकारी फिंचाराम चौहान की अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक हुई। बैठक में गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा का निर्धारण हुआ। बैठक में निर्णय लिया गया कि जनपद में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर जनपद के सभी कार्यालयों एवं शिक्षण संस्थानों में पूर्वाहन 9:30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा।अपर जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को गणतंत्र दिवस पर क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को तहसील मुख्यालय पर ही सम्मानित करने के निर्देश दिए हैं।
गणतन्त्र दिवस पर मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में आयोजित होगा, जहां पर मुख्य अतिथि द्वारा पूर्वाह्रन 10:30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। स्कूली छात्र-छात्राओं एवं लोक कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। विकास से जुड़े विभिन्न विभागों द्वारा झांकियां निकाली जाएंगी। मुख्यालय के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को पुलिस लाइन स्थित मुख्य कार्यक्रम में ही सम्मानित किया जाएगा। पुलिस की टुकड़ी द्वारा मार्च पास्ट निकाली जाएगी।मुख्य कार्यक्रम में झांकियों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा। बता दें कि गणतन्त्र दिवस पर विकास से जुड़े विभिन्न विभागों की झांकियों को जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर से पूर्वाह्न 9:35 बजे हरी झंडी दिखाकर पुलिस लाइन के लिए रवाना किया जाएगा। झांकियों की रवानगी को देखते हुए अपर जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को 26 जनवरी को ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।
वहीं गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में विभिन्न तिथियों में भी विभिन्न विभागों द्वारा अनेक गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। अपर जिलाधिकारी ने सभी कार्यालय अध्यक्षों को 25 एवं 26 जनवरी की सायं को 6 बजे से रात्रि 11 बजे तक सरकारी भवनों को लॉ वोल्टेज के बल्बों से प्रकाशमान किए जाने के निर्देश दिए। वहीं अपर जिलाधिकारी ने नगर निकायों के अधिकारियों एवं अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को जनपद के सभी शहरी एवं ग्रामीण निकायों में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में 21 से 26 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ने खेल विभाग को 25 जनवरी को ओपन बालक वर्ग की बास्केटबॉल प्रतियोगिता आयोजित कराए जाने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एचएस हयांकी, मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, मुख्य कृषि अधिकारी रितु टम्टा, पुलिस उपाधीक्षक परवेज अली, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका पिथौरागढ़ राजदेव जायसी, एई जल संस्थान सुरेश चंद्र जोशी सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *