रोजगार सृजन और नियुक्ति के मामले मे उतराखंड का राष्ट्रीय औसत धामी की दूरदर्शिता का परिचायक – भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट।

देहरादून : भाजपा ने रोजगार सृजन और नियुक्ति के मामले मे उत्तराखंड के राष्ट्रीय औसत से आगे निकलने पर प्रदेश हित मे सुखद और धामी सरकार का आभार जताया है।

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने इस प्रगति पर प्रसन्नता जताते हुए इसे सीएम धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की नीतियों की सफलता बताया है। साथ ही राज्य निर्माण के बाद कुल सृजित नौकरियों से भी अधिक सरकारी नौकरियों देने की उपलब्धि पर मुहर बताया है।

उन्होंने पीएलएफएस की रिपोर्ट में युवाओं को रोजगार देने में राज्य के अव्वल आने को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार की नीतियों का नतीजा बताया। उन्होंने कहा कि यह हम सबके लिए गर्व एवं संतोष की बात है कि श्रम बल में युवाओं की भागेदारी बढ़ाने के साथ सभी आयु वर्ग में रोजगार देने के मामले में भी हम देश के औसत से आगे निकले हैं। आज प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ने से बेरोजगारी दर में कमी आई है और सभी आयु वर्गों में श्रमिक जनसंख्या अनुपात में वृद्धि हुई है, युवाओं को रोजगार के रिकॉर्ड अवसर मिल रहे हैं।

भट्ट ने कहा कि ये सब आंकड़े बयां करते हैं कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में भाजपा सरकार शानदार कार्य कर रही है । उनकी नीतियों एवं बेजोड़ प्रयासों से ही हम राज्य निर्माण के बाद सभी सरकारों के कुल सरकारी नौकरियों से भी अधिक नौकरियां देने में सफल हुए हैं। वहीं प्रदेश सरकार की नीतियों से आज निजी क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में रोजगार सृजन हो रहे हैं जो कि धामी सरकार की दूरदर्शिता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि तीन साल मे धामी सरकार 17 हजार से अधिक युवाओं को सरकारी सेवा मे नियुक्ति दे चुकी है। वहीं प्राइवेट सेक्टर और स्वरोजगार से यह संख्या लाखों मे है। स्वरोजगार के जरिये महिलाएं भी आत्म निर्भर हो रही है और बेरोजगारों के लिए फलीभूत हो रही है।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

सरकार अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को तैयार – डॉ. धन सिंह रावत।

देहरादून : विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को लेकर राज्य…

1 day ago

प्रदेश सरकार लगातार पशुपालकों के हित में कार्य कर रही है – मंत्री सौरभ बहुगुणा।

देहरादून : दीपावली से पहले राज्य सरकार, दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके लंबित बकाए का…

1 day ago

टिहरी झील में 24 किमी तैराकी करने वाले पिता व दो पुत्रों को सम्मानित किया।

मसूरी : गत 3 अक्टूबर को टिहरी झील में कोटि कालोनी से कंडी सौड़ तक…

1 day ago

मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़को का किया भूमि पूजन।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत…

1 day ago