वार्षिक खेल दिवस पर प्रतिभागियों ने दिखाया दमखम।

मसूरी : ओक ग्रोव स्कूल में आयोजित 134वी वार्षिक एथलेटिक्स मीट का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि उत्तर रेलवे के मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रशासन मनोज कुमार ने वैली ग्राउंड में स्कूल का झंडा फहराकर समारोह का उद्घाटन किया और मार्च पास्ट की सलामी ली।
इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल भी महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि वे छात्रों के समग्र व्यक्तित्व के विकास में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी खेल खेलते समय खेल भावना का ध्यान रखना चाहिए। मनोज कुमार ने आगे कहा कि एक छात्र के जीवन में खेलों का एक अलग स्थान होता है। क्योंकि वे आत्मविश्वास और शारीरिक क्षमताओं का विकास करते हैं। मुख्य अतिथि ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा और खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को बधाई दी। वार्षिक एथलेटिक्स मीट का उद्घाटन सीनियर बॉयज सेक्शन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मास्टर रोहन कुमार और अंजलि यादव, पूर्व ओकग्रोवियन लेफ्टिनेंट कर्नल सनी बख्शी के साथ ओलंपिक मशाल के साथ मैदान पर दौड़कर किया। स्कूल के छात्र कप्तान, अनुराग आनंद और छाात्रा कप्तान शुभांगी सिंह ने स्कूल का झंडा थाम कर शान से मार्च पास्ट का नेतृत्व किया। प्रतियोगिता के भाला फेंक में अंजलि यादव ने इंटर में और श्रेया रानी ने सीनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी कॉक शील्ड जूनियर स्कूल के नालंदा हाउस ने जीती, जबकि लड़कों और लड़कियों के वर्ग में यह क्रमशः पटेल और पद्मिनी हाउस ने जीती। 1600 मी. दौड़ सीनियर डिवीजन में गुलशन, ऋतंभरा भारती ने स्वर्ण पदक जीता जबकि अंशुमान यादव और गगन ने रजत और कांस्य पदक जीते। डिस्कस थ्रो सीनियर डिवीजन में स्वर्ण पदक श्रेया रानी और अनुराग आनंद ने जीते, जबकि रजत और कांस्य पदक कार्तिक सिंह कटेहरिया और अभिराज ने जीते। स्नेहा ने इंटर्स डिविजन में गोल्ड मेडल जीता। ओक ग्रोव स्कूल के प्रिंसिपल नरेश कुमार ने मुख्य अतिथि और स्कूल वैली में उपस्थित अन्य अतिथियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने छात्रों द्वारा प्रदर्शित खेल भावना की सराहना की और कहा कि खेल और शिक्षा एक छात्र के व्यक्तित्व के विकास में साथ-साथ चलते हैं और युवाओं को शिक्षा और खेल दोनों में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया और उन्होंने आगे कहा कि जीत और हार एक दूसरे का हिस्सा हैं। खेल और खेल की जीत का जश्न सभी को मिलकर मनाना चाहिए। नरेश कुमार ने आगे कहा कि इस वर्ष कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लगभग सौ एथलीटों ने वार्षिक खेल दिवस में भाग लिया।

वार्षिक एथलेटिक्स मीट में सविता कुमारी, निभा कुमारी, लेस्ली टिंडेल, प्रिंसिपल वाइन बर्ग एलन स्कूल, मसूरी, डॉ. लीना रॉय, ए.सी.एम.एस ओक ग्रोव स्कूल हेल्थ यूनिट, विनय कुमार, हेड मास्टर, बॉयज़ स्कूल,कुसुम कंबोज, हेड मिस्ट्रेस, गर्ल्स स्कूल, अर्चना शंकर, प्रभारी, हेड मिस्ट्रेस, जूनियर स्कूल, लेफ्टिनेंट कर्नल सनी बख्शी, जोत सिंह रावत आर.के.नागपाल, विपुल रावत, डॉ. अतुल कुमार सक्सेना, अनुपम सिंह, प्रियंका रंजन एस.के. रजा, धैर्य नागपाल, प्रीति लाकड़ा, जी.डी. रतूड़ी, सलीम अली, प्रमोद धामा, शादाब आलम, प्रमोद कुमार और स्कूल के अन्य सभी संकाय सदस्य सदस्य मौजुद थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *