संघर्ष समिति ने प्रदर्शन कर महिलाओं की सुरक्षा व दोषियों को शीघ्र सजा देने की मांग की।

मसूरी : उत्तराखंड संघर्ष समिति ने शहीद भगत सिंह चौक पर प्रदेश में महिलाओं पर बढ रहे अत्याचारों के खिलाफ प्रदर्शन किया व केंद्र तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की व मांग की कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाय व सख्त कानून बनाया जाय ताकि भविष्य में किसी बेटी को ऐसे हादसों ने न गुजरना पड़े।
शहीद भगत सिंह चौक पर उत्तराखंड संघर्ष समिति के नेतृत्व में उत्तराखंड में हो रहे महिलाओं के उत्पीड़न के खिलाफ प्रदर्शन किया गया व आईएसबीटी में हुई घटना की कडे़ शब्दों में निंदा की गई। इस मौके पर संघर्ष समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश राणा ने कहा कि पंजाब की बेटी दिल्ली से पंजाब के लिए बस में बैठी लेकिन उत्तराखंड परिवहन निगम की बस उसे देहरादून ले गयी व उसके साथ जघन्य अपराध किया। सरकार ऐसे दोषियों को कड़ी सजा दी जाय व मौत की सजा दी जाय। वहीं अंकिता भंडारी का मामला अभी तक खुल नहीं पाया है जिसमें सरकार उन्हें बचाने का प्रयास कर रही है इससे पूरा उत्तराख्ंाड शर्मशार हो रहा है। ऐसे मामलों में फास्टटेªक कोर्ट से शीघ्र न्याय मिलना चाहिए। इनकी जगह जेल में नहीं है न्याय शीघ्र देकर फांसी पर लटकाना चाहिए। अगर सरकार इसमें सक्षम नहीं है तो स्तीफा दे देना चाहिए। इस मौके पर विजय लक्ष्मी कोहली ने कहा कि एक ओर हम भारत माता के जयकारे लगाते है, वंदेमातरम गाते है, लेकिन उसके बाद भी देश में ऐसी शर्मनाक घटनाएं हो रही है। कोलकाता में महिला चिकित्सक की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। व अपराधी को बचाने का प्रयास किया जाता है। वही कहा कि इसके लिए बेटिया सुरक्षित रहे उसके लिए कडा कानून बनाया जाना चाहिए, इसके लिए एक जुट होकर आवाज उठानी चाहिए। आज एक के साथ ऐसा हुआ कल को किसी और के साथ होगा। इसे रोका जाना चाहिए।

प्रदर्शन करने वालों में जयप्रकाश राणा, हरपाल खत्री, सुनील पंवार, विनोद शाह, विजय लक्ष्मी, इमराना, पंकज पंत, सुभाष असवाल, असलम खान, असरफ व रणवीर कंडारी आदि थे।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

नौगाँव ब्लॉक स्तरीय विज्ञान महोत्सव सम्पन्न।

रिपोर्ट - प्रदीप सिंह असवाल उत्तरकाशी : मंगलवार को राजकीय इंटर कॉलेज पौंटी विकासखंड नौगांव…

2 days ago

थत्यूड की रामलीला मे देखते ही देखते भगवान राम के हाथो हुआ असुरो की माता ताडका का वध।

रिपोर्ट- सुनील सजवाण नई टिहरी/थत्यूड : थत्युड रामलीला के चतुर्थ दिवस मे भगवान राम के हाथो…

2 days ago

केदारनाथ उपचुनाव – 20 नवंबर 2024 को होंगे मतदान संपन्न।

रिपोर्ट - विनय उनियाल देहरादून : अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने…

3 days ago

श्रवण कुमार लीला, रावण तप लीला व कैलाश लीला के साथ थत्यूड मे पौराणिक रामलीला मंचन का शुभारम्भ।

रिपोर्ट- सुनील सजवाण नई टिहरी/थत्यूड : मातृ पितृ भक्त श्रवण कुमार की दिव्य लीला के…

4 days ago

श्री बदरीनाथ धाम के कपाट 17 नवंबर रात्रि 9 बजकर 07 मिनट पर शीतकाल हेतु होंगे बंद।

रिपोर्ट - विनय उनियाल देहरादून : बाबा बदरी विशाल धाम के कपाट बंद होने की…

6 days ago