मसूरी देहराूदन मार्ग पर कोल्हूखेत के निकटलगातार हो रहे भूस्खलन से गांव को खतरा।

मसूरी : मसूरी देहरादून मार्ग पर पानी वाले बैंड के निकट पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन से कोल्हूखेत गांव वासियों को खतरा पैदा हो गया है। पहाड़ी से गिर रहे मलवे और पत्थर से मसूरी देहरादून मार्ग देर रात्रि कोे बंद हो गया जिससे सड़क के दोनों और लंबा जाम लग गया लगभग 2 घंटे की मसक्कत के बाद मार्ग को यातायात के लिए खोला गया।
मसूरी देहराूदन मार्ग पर पानी वाले बैंड के निकट लगातार भूस्खलन हो रहा है जिसके कारण गांव को खतरा पैदा हो गया है व ग्रामीणों में भय व्याप्त है। खतरे को देखते हुए यहां पर पूर्व में एक मोबाइल टावर भी लगा हुआ था जिसे गांव वालों ने हटवा दिया ताकि कोई बड़ी दुर्घटना ना हो सके। ग्रामीणों का कहना है कि इस भूस्खलन की शिकायत उन्होंने सीएम पोर्टल पर भी की है लेकिन लोक निर्माण विभाग ने अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं की है और लगातार हो रहे भूस्खलन से आने जाने वाले लोगों को भी खतरा पैदा हो गया है। लगातार हो रही बारिश के बाद खतरा और बढ़ गया है हालांकि विभाग द्वारा यहां पर जेसीबी मशीन से मालवा साफ किया जा रहा है लेकिन पहाड़ी पर बड़े-बड़े पत्थर होने से जान माल का खतरा बढ़ गया है यदि इस पहाड़ी का शीघ्र ट्रीटमेंट नहीं किया गया तो आने वाले समय में बड़ी आपदा का कारण बन सकता है। ग्रामीण विशाल भंडारी ने बताया कि मालवा गिरने से उनके मकान को खतरा पैदा हो गया है विभाग को कई बार इस बारे में अवगत कराया जा चुका है लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है उन्होंने बताया कि पहाड़ी से मालवा और पत्थर गिरने से लगातार जाम लग रहा है और जान माल का भी खतरा पैदा हो गया है।

रात्रि को हुए भूस्खलन के कारण मसूरी देहराूदन मार्ग बंद हो गया था व करीब दो घंटे बाद मार्ग खुला जिस कारण रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लग गयी थी। इस संबध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि लोक निर्माण विभाग लगातार मलवे को जेसीबी लगाकर साफ कर रहा है जहां तक गांव को खतरे की बात है उसके लिए शासन स्तर पर कार्रवाई होनी है जिसके बाद शासन स्तर से निर्णय लिया जायेगा व योजना बनने के बाद ही इस पर कार्य किया जायेगा।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

चाय के बर्तन में थूकना अभियुक्त को पड़ा भारी।

रिपोर्ट - विनय उनियाल मसूरी : मसूरी क्षेत्र में चाय के बर्तन में थूकने की…

2 days ago

राज्यपाल पहुँचे श्री हेमकुंड साहिब, माथा टेक की विश्व कल्याण की कामना

रिपोर्ट - विनय उनियाल चमोली : उत्तराखंड के राज्यपाल, लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि)…

2 days ago

प्रचलित श्री केदारनाथ धाम यात्रा अवधि में आगामी 03 नवम्बर 2024 को बंद होंगे श्री केदारनाथ मंदिर के कपाट।

रिपोर्ट - विनय उनियाल रुद्रप्रयाग : श्री केदारनाथ मंदिर के कपाट पूर्व परम्परा के अनुसार इस…

3 days ago