PM मोदी के नेतृत्व में हमारे देश की शिक्षा नीति में अहम बदलाव हुआ है – मंत्री गणेश जोशी।

देहरादून : कृषि एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने रविवार को देहरादून के नेहरूग्राम स्थित द सक्सेस प्वाईंट ग्लोबल एकेडमी के 21वां स्थापना दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्थापना दिवस के अवसर पर द सक्सेस प्वाईंट ग्लोबल एकेडमी के बच्चों द्वारा कई मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने संस्थान के चेयर मैन एन.के.चौहान, प्रधानाचार्या सोनू बिष्ट शिक्षकों ओर विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने की कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा प्रत्येक विद्यार्थी के जीवन में दृढ निश्चय,निष्ठा, अनुशासन, विविधता और दिशा इन पांच प्रमुख सामाजिक तत्वों का होना आवश्यक है।

मंत्री जोशी ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारे देश की शिक्षा नीति में अहम बदलाव हुआ है। आज देश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 लागू की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन ओर उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र में अनेकों कार्य किए जा रहे है। उन्होंने कहा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का मुख्य लाभ देश के लगभग 02 करोड़ बच्चों को फिर से शिक्षा की मुख्य धारा में लाना है। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने स्कूल के विभिन्न गतिविधियों में प्रतिभाग करने वाले मेधावी बच्चों को प्रमाण पत्र ओर मोमेंटो देकर पुरुस्कृत भी किया और सभी छात्र छात्राओं के उज्वल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन एन.के.चौहान, प्रधानाचार्या सोनू बिष्ट, शोभा चौहान, दुष्यंत कुमार,अशोक गुसाईं, भाजपा मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल,विद्यालय के समस्त शिक्षक,अभिभावक उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *