भारत के खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किए जानेेे के लिए ऋषिकेश- देहरादून तक जाने वाली रैली का किया शुभारंभ।

ऋषिकेश : खेल जगत फाउंडेशन उत्तराखंड द्वारा प्रदेश से टोक्यो में आयोजित अंतर्राष्ट्रीयओलंपिक मैं प्रतिभाग कर रहे भारत के खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किए जानेेे के लिए ऋषिकेश- देहरादून तक जाने वाली रैली का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष के ओएसडी ताजेद्र नेगी, पूर्व राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल, पूर्व पालिका अध्यक्ष दीप शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया गया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के विशेषकार्याधिकारी ताजेंद्र सिंह नेगी ने कहा है कि उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है आवश्यकता सिर्फ उन्हें तराशने की है । उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है जिससे खिलाड़ी लाभान्वित हो रहे हैं।
ऋषिकेश पुराने स्टेशन से फाउंडेशन की संयोजक व खेल जगत के जिला प्रभारी शिवानी गुप्ता और रतन गुप्ता के संचालन में आयोजित रैली को हरी झंडी दिखाकर टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के उद्देश्य को लेकर किया गया है।
कार्यक्रम संयोजक शिवानी गुप्ता ने बताया कि उत्तराखंड से हरिद्वार निवासी हॉकी खिलाडी वंदना का चयन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक में किए जाने के लिए उत्तराखंड के सभी खिलाड़ी काफी उत्साहित हैं। और इस रैली का उद्देश्य भी खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया जाना ही है।
इस अवसर पर रतन गुप्ता ने बताया कि टोक्यो मे आयोजित ओलंपिक खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए इस प्रकार की रैलियां उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के 51 जनपदों में आज की गई है। जिन का शुभारंभ प्रदेश के विधायकों, मंत्रियों तथा गणमान्य व्यक्तियों द्वारा किया जा रहा है।
इसी श्रृंखला में ऋषिकेश मैं भी इस रैली का आयोजन किया गया है ।यह रैली ऋषिकेश से प्रारंभ होकर हरिद्वार के शांतिकुंज के बाद हरिद्वार स्टेडियम रोशनाबाद पहुंचेगी। जहां से यह रैली देहरादून के लिए रवाना होगी। जिस का समापन देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में किया जाएगा। उत्तराखंड से इस रैली में 25 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष के ओएसडी ताजेंद्र नेगी, पूर्व राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल, व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज गुप्ता, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दीप शर्मा, पूर्व नगर पालिका सभासद सीमा रानी, सुमित सेठी, देवेश्वर रतूड़ी, कपिल गुप्ता, सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *