समाजसेवी स्वर्गीय द्वारिका बिजल्वाण की जयंती पर दी श्रदांजली।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : पुरोला प्रखडं के पोरा निवासी आंदोलनकारी स्वर्गीय द्वारिका प्रसाद बिजल्वाण की जंयती पर द्वारिका मेमोरियल स्कुल पर उनकी पुण्यतिथि पर याद कर श्रदांजली दी गयी।
स्वर्गीय द्वारिका प्रसाद बिजल्वाण एक सच्चे समासेवी और प्रखर वक्ता व आंदोलनकारी थे।द्वारिका बिजल्वाण ने पुरोला विकासखडं के पोरा गांव में जन्म लिया था,बिजल्वाण का 63वर्ष की आयु में निधन हो गया या लेकिन समासेवी जीवन बड़ा संघर्षशील रहा है।
द्वारिका सेमवाल का सामाजिक जीवन अभूतपूर्व रहा और संघर्षो की गहरी पैठ रही है, स्वर्गीय द्वारिका प्रसाद अध्यक्ष जिला पंचायत दीपक बिजल्वाण के पिता हैं और वह मौजूदा समय में जनपद उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।
पोरा गांव में स्वर्गीय बिजल्वाण के नाम का एक मेमोरियल चल रहा है जिसमें ग्रामीण और आसपास क्षेत्रों के नौनिहालों को शिक्षा दी जा रही है।
आज स्वर्गीय द्वारिका प्रसाद बिजल्वाण की जन्म की पुण्यतिथि पर श्रदांजली दी गयी और स्कुली बच्चों को शिक्षा के लिये प्रेरित किया गया।
पुण्यतिथि पर स्कुल प्रवधंक सहित दीपमाला नौटियाल, ललिता, धर्मेद्रं गैरोला, हिमांशु नौटियाल, अनुराधा गुसाईं सहित तमाम बुद्विजीवीयों ने आंदोलनकारी स्वर्गीय द्वारिका प्रसाद बिजल्वाण को श्रदांजली देकर उनकी तस्वीर पर पुष्प चढाये।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल