सैनिक कल्याण मंत्री जोशी ने CDS जनरल विपिन रावत से की मुलाकात, गढ़वाल एवं कुमाऊं में ईको टास्क फोर्स सहित देहरादून में BRO खोलने की मांग की।

देहरादून : राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने शनिवार को दिल्ली में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ से मुलाकात कर उत्तराखण्ड के गढ़वाल एवं कुमाऊं के रेजिमेंटल सेंटर में ईकोलोजिकल टास्क फोर्स की स्थापना एवं देहरादून में ब्रांच रिक्रूटिंग आफिस कार्यालय स्थापित किए जाने के लिए आवश्यक सहयोग मांगा। उन्होंने जनरल रावत को प्रादेशिक सेना दिवस की बधाई भी दी।


सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि सीडीएस जनरल रावत से अत्यधिक सकारात्मक मुलाकात हुई। पिछली बार भी सीडीएस से भेंट कर सेना भर्ती हेतु ब्रांच रिक्रूटिंग ऑफिस कार्यालय देहरादून में खोलने के सम्बंध में वार्ता की थी। आज मैंने उनसे पुनः आग्रह किया कि राज्य के युवाओं का सेना के प्रति विशेष प्रेम है, अतः इस दिशा में अतिशीघ्र कार्यवाही की जाए।
उत्तराखण्ड को वीरों की भूमि भी कहा जाता है, क्योंकि भारतमाता की सीमाओं की रक्षा करने वाली हमारी बहादुर सेना का हर पांचवा वीर सैनिक उत्तराखण्ड की वीरभूमि से ही आता है। ऐसे में वीरभूमि उत्तराखण्ड के नौजवानों को सेना का अंग बनने के लिए प्रेरित करने हेतु तथा सेना भर्ती के सुगम अवसर उपलब्ध कराने हेतु उत्तराखण्ड राज्य में बी0आर0ओ0 स्थापित किए जाना हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल