उत्तरकाशी – स्टार गायकों ने बिखेरे पौराणिक माघ मेले में रंग।

रिपोर्ट – अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी पौराणिक माघ मेला इसबार कुछ दर्शकों के लिये खास रहा है हांलाकि मेला कम समय में हुआ वह भी सर्वोच्च न्यायलय के फैसले पर लेकिन माघ मेलें में ऐतिहासिक झलकीयां नजर आई।


पौराणिक माघ मेले में उत्तराखडं के गढ रत्न नरेद्र सिहं नेगी ,जागर सम्राट पद्मश्री प्रितम भ्रतवाण, स्वर कोकिला मीना राणा, विक्की चौहान, और चाहे हिमांचल के प्रसिद्व गायक कुलदीप शर्मा आ रहे हों माघ मेले में सभी गायकों ने अपने पौराणिक और सांस्कृतिक लोक गीतों से चारचांद लगाये हैं।
पौराणिक माघ मेले में सबसे बडी़ बात यह रही है कि जनपद के सभी कलाकारों को मौका दिया गया और उत्तराखडं व हिमांचली गायकों ने धूम मचाई।
माघ मेला 14जनवरी से शुरू हो रखा है और 25जनवरी तक चलेगा जिसमें प्रदेश के सभी गणमान्यों को भी न्योता था माघ मेलें स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था थी और अन्य मनोरजंन के भी साधन थे और व्यापारिक प्रतिष्ठान भी भारी भरकम मे थे।


अध्यक्ष जिला पंचायत दीपक बिजल्वाण ने बताया कि यह माघ मेला किसी व्यक्ति का मेला नहीं यह जनपद की सांस्कृतिक विरासत का एक पौराणिक कीला है और जनपद के गणमान्यों और प्रदेश की सरकार को गैर राजनैतिक भाव से संस्कृति को जिंदा रखने में सहयोग करना चाहिये इसके अलावा उन्होने बताया कि हमारे जनपद में इन 10दिनों में करोडो़ का निवेश हुआ है चाहे होटल व्यवसायों की बात हो चाहे अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान या टैक्सी मालिक व अन्य व्यवासायी सभी को इस मेले से एक बडा़ फायदा हुआ और कुछ लोग इस मेले को नहीं होने दे रहे थे जो जनपद के लिये एक अच्छा संदेश नहीं है यह अध्यक्ष जिला पंचायत बिजल्वाण ने कहा है।
माघ मेले के कार्यक्रम की आज 24जनवरी की अंतिम रात्री होगी उसके बाद कल इस कार्यक्रम का समापन हो जायेगा।


पौराणिक माघ मेले में अतिथि सत्कार भी भव्य रहा जिसमें भाजपा नेता पूर्व कर्नल अजय कोठियाल,नीम प्रधानाचार्य देवल भाजपायेयी,कुलदीप पूरी,नगर पालिका अध्यक्ष रमेश,सुदा गुप्ता पूर्व पालिका अध्यक्ष,एसडीएम भटवाडी़ चतर सिहं,होटल ऐसोसियसन अध्यक्ष सैलेद्रं मटूडडा़ ,सहित जिला पंचायत की व दर्जनों गणमान्य मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *