महाविद्यालय बड़कोट में सम्पन्न हुई G-20 से संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताएं।

रिपोर्ट – अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : राजेंद्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट उत्तरकाशी में G-20 से संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्राचार्य डॉ. विनोद कुमार एवं वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ अंजू भट्ट ने G-20 से संबंधित रैली को महाविद्यालय परिसर से रवाना किया।

बतादें कि इस रैली में सभी प्राध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया रैली के समापन के पश्चात प्राचार्य डॉ विनोद कुमार ने दीप प्रज्वलित कर विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे- निबंध लेखन, भाषण, पोस्टर, का शुभारंभ किया। महाविद्यालय की विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया प्रतियोगिताओं के समापन के पश्चात G-20 से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में प्राध्यापक डॉ अविनाश कुमार मिश्रा ने G-20 एवं भारत द्वारा इसकी अध्यक्षता करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कार्यशाला के दौरान प्राध्यापिका डॉ अंजू भट्ट G-20 से संबंधित भारत की उपलब्धियों की चर्चा के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के समक्ष महाविद्यालय में नैक मूल्यांकन से संबंधित जानकारी साझा की कार्यशाला के अंत में छात्रसंघ प्रभारी डी0पी0 गैरोला ने प्रतियोगिता परिणामों की घोषणा की निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जयदीप चौहान बी0ए प्रथम सेमेस्टर, द्वितीय स्थान सोनालिका बी0एस0सी द्वितीय वर्ष, और तृतीय प्रस्थान जागृता बीए प्रथम सेमेस्टर ने प्राप्त किया भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अंकित कोरंगा बी0ए प्रथम सेमेस्टर, द्वितीय स्थान आरती रावत बी0ए द्वितीय वर्ष और तृतीय स्थान यशोदा बी0एस0सी द्वितीय वर्ष में प्राप्त किया पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हर्षमणि मंत्रियांण बी0एस0सी तृतीय वर्ष, द्वितीय स्थाथन संयुक्त रूप से काजल और जागृता बी0ए प्रथम सेमेस्टर ने प्राप्तत किया।

कार्यक्रम का समापन प्राचार्य के आशीर्वचन के साथ हुआ कार्यक्रम में मंच संचालन प्राध्यापक विनय शर्मा ने किया कार्यक्रम में डॉ जगदीश चंद्र, बी0एल थपलियाल, संगीता रावत दिनेश शाह डॉक्टर अर्चना कुकरेती ,डॉक्टर प्रमोद सिंह नेगी डॉ आंचल रावत सहित तमाम छात्र व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *