ग्रामीण घासी राम बोला – “मैं भाग्यशाली हूं जिसका सहकारी मिनी बैंक में खाता है”।

देहरादून : कल चतुर्थ शनिवार था, सभी बैंक बंद थे। लेकिन पड़ितवाडी सहकारी मिनी बैंक में बनियावाला के ग्रामीण घासी राम घबराये अवस्था मे प्रवेश करते हैं उन्होंने सहसपुर के एडीओ और और पंडित वाडी कॉपरेटिव सोसाइटी का इन दिनों व्यवस्था देख रहे पंकज सैनी से पूछा कि, सारी जगह बैंक बंद हैं, पत्नी की तबीयत अचानक खराब है। उन्हें हॉस्पिटल में 15000 की जरूरत है। तुरन्त अपने खाते से पैसे निकालने पर भाव विभोर होकर बोला कि बहुत भाग्यशाली हू कि मेरा सहकारी मिनी बैंक मे खाता है। उन्हें कर्मचारियों ने हेल्प के साथ हॉस्पिटल में आयुष्मान कार्ड अप्लाई करने का सुझाव भी दिया।

जिला सहायक निबन्धक वीर भान सिंह ने बताया कि देहरादून जनपद में 50 मिनी बैंक हैं। हर बहुद्देशीय सहकारी साधन समिति के बगल में मिनी बैंक है। जब नेशनलाइज्ड बैंक बंद होते हैं या छुट्टी होती है तब यह मिनी ग्रामीणों के काम आती है। क्योंकि चौथे शनिवार को बैंक बंद होते हैं, लेकिन सहकारी समितियों के अधीन मिनी बैंक बंद नहीं होते हैं।

एडीओ कॉपरेटिव पंकज सैनी ने लोगों से अपील की है एक जमा खाता अपने नजदीकी सहकारी मिनी बैंक(ग्रामीण बचत केंद्र) में जरूर खुलवाए। ताकि जरूरत पर काम आ सकें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल