मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोशिएशन द्वारा आयोजित हरितालिका तीज पर महिलाओं ने जमकर नृत्य किया।

मसूरी : मसूरी महिला हरितालिका तीज उत्सव कमेटी के तत्वाधान में मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने मसूरी हरितालिका तीज उत्सव का भव्य आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने पंहुच कर तीज उत्सव का आनंद लिया जमकर नृत्य किए व नेपाली व हिंदी लोक गायिका सोनाली राय व देवकला दीवान के गीतों पर जमकर झूमे।
राधाकृष्ण मंदिर सभागार में मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन हरितालिका तीज उत्सव पूरे उत्साह व उल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर एसोएिशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारभ किया इसके बाद गीत, संगीत, नृत्य के कार्यक्रम आयोजित किए गये व महिलाओं ने जहां लोक गायिका सोनाली व देकवला के गीतों पर जमकर नृत्य किया वहीं कार्यक्रम का पूरा आनंद लिया।

इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि एसोसिएशन विगत कई सालों से नेपाली समुदाय के साथ हरितालिका जीत का उत्सव आयोजित कर रहा है जिसमें बड़ी संख्या में मसूरी की नेपाली महिलाए पुरूषों सहित हर वर्ग की महिलाएं व पुरूष आते है व कार्यक्रम का आनंद लेते हैं वहीं इस मौके पर लक्की ड्रा भी रखा गया जिसमें कार्यक्रम में आयी प्रत्येक महिला को एक एक टिकट निःशुल्क दिया गया व कार्यक्रम के अंत में ड्रा निकाला गया जिसमें पहला पुरस्कार एलईडी टीवी, दूसरा वाशिंग मशीन तीसरा म्युजिक सिस्टम के साथ तीन सौ से अधिक स्वेटर भी वितरित किए गये। उन्होेने बताया कि एसोएिशन हर धर्म के कार्यक्रम आयोजित करता है जिसमें करवा चौथ, दीपावली, दशहरा मेला, क्रिसमस, होली ईद मिलन आदि कार्यक्रम करवाता है ताकि सभी वर्गों की भागीदारी हो सके। वहीं संस्था सेवा के कार्य भी करती है। उन्होंने सभी को हरितालिका तीज की बधाई दी।

इस मौके पर देव कला दीवान ने कहा कि हरितालिका तीज पर्व गोरखा समाज का प्रमुख व पवित्र पर्व है यह शिव व शक्ति के एक होने का पर्व है इसमें महिलाएं महिलाएं अपने पतियों की लंबी आयु के लिए कामना करती हैं व कुंवारी कन्यायें अच्छे वर के लिए पूजा करती है। इस मौके पर गायिका सोनाली राय ने कहा  िकवह हर साल यहां कार्यक्रम देने आते है लेकिन इस बार कार्यक्रम में महिलाएं सजधज कर व पारंपरिक वस्त्रों में आयी है जिन्हें देख के अच्छा लगा उन्होंने कहाकि उन्होने ने यहां पर हिंदी व नेपाली गीत गाये ताकि अन्य वर्गों के लोग भी आंनद ले सके। कार्यक्रम का संचालन जगजीत कुकरेजा ने किया।

इस मौके पर एसोसिएशन के संरक्षक धन प्रकाश अग्रवाल, एसोएिशन के कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल, उपाध्यक्ष अतुल अग्रवाल, शिव अरोड़ा, सलीम अहमद, जोगेंदर सिंह, रामू, राजेश शर्मा, सोनल अग्रवाल, मीरा सकलानी, निमेष डंगवाल, प्रमिला नेगी, ज्योति  प्रसाद बिष्ट, पुष्पा पडियार, जसोदा शर्मा, अनीता धनाई, राजेश्वरी नेगी, राकेश ठाकुर, सहित बडी संख्या में महिलाए मौजूद रही।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

नौगाँव ब्लॉक स्तरीय विज्ञान महोत्सव सम्पन्न।

रिपोर्ट - प्रदीप सिंह असवाल उत्तरकाशी : मंगलवार को राजकीय इंटर कॉलेज पौंटी विकासखंड नौगांव…

2 days ago

थत्यूड की रामलीला मे देखते ही देखते भगवान राम के हाथो हुआ असुरो की माता ताडका का वध।

रिपोर्ट- सुनील सजवाण नई टिहरी/थत्यूड : थत्युड रामलीला के चतुर्थ दिवस मे भगवान राम के हाथो…

2 days ago

केदारनाथ उपचुनाव – 20 नवंबर 2024 को होंगे मतदान संपन्न।

रिपोर्ट - विनय उनियाल देहरादून : अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने…

3 days ago

श्रवण कुमार लीला, रावण तप लीला व कैलाश लीला के साथ थत्यूड मे पौराणिक रामलीला मंचन का शुभारम्भ।

रिपोर्ट- सुनील सजवाण नई टिहरी/थत्यूड : मातृ पितृ भक्त श्रवण कुमार की दिव्य लीला के…

4 days ago

श्री बदरीनाथ धाम के कपाट 17 नवंबर रात्रि 9 बजकर 07 मिनट पर शीतकाल हेतु होंगे बंद।

रिपोर्ट - विनय उनियाल देहरादून : बाबा बदरी विशाल धाम के कपाट बंद होने की…

6 days ago