मूसलाधार बारिश से NH707-A तीन घंटे बाद खुला, एटी रोड बंद।

मसूरी : मध्य रात्रि से प्रातः तक हुई मूसलाधार बारिश के कारण एनएच 707 ए रोड पर मलवा आने के कारण तीन घंटे तक बंद रहा। एनएच के अधिकारियों ने सूचना मिलने पर मौके पर जेसीबी भेज कर रोड को खुलवाया व यातायात सामान्य हो सका, वहीं दूसरी ओर एटी रोड बंद होने के कारण मसूरी में दूध की आपूर्ति नहीं हो सकी।
मध्य रात्रि से लगतार हुई भारी बारिश के कारण एनएच 707ए तीन स्थानों पर मलवा आने के कारण बंद रहा। मुख्य रूप से यमुना पुल के पास भारी मलवा आने से रोड बंद हो गया व सूचना पर एनएच के अधिकारियों ने जेसीबी भेज कर रोड को खुलवाया। रोड बंद होने पर यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा व रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। वहीं कैंपटी के समीप भी रोड पर मलवा आने से पूरे रोड पर कीचंड हो गया जिसमें वाहनों को आने जाने में परेशानी हुई व वाहन गीले मलवे में फंसते रहे। बताया गया कि रोड पर मलवा व कीचड़ आ गया था। स्थानीय निवासियों ने बताया कि रात्रि को हुई भारी बारिश के कारण सुबह लगभग साढेे पांच बजे कैम्प्टी टोल से पहले कूड़ेदान के निकट मालवा आने से मुख्य मार्ग बंद हो गया।

एनएच के अधिशासी अभियंता नवनीत पांडे ने बताया कि भारी बारिश के कारण तीन स्थानों पर रोड बंद हो गया था जिसमें दो स्थानों पर जेसीबी लगाकर मलवा हटाया गया व रोड सुचारू किया गया। रोउ बंद होने से स्थानीय निवासियों सहित पर्यटकों को भारी पेरशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर अगलाड़ थत्यूड मोटर मार्ग के बंद होने से मसूरी में दूध व सब्जी की आपूर्ति नही हो सकी। जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा व वाहनों को थत्यूड़ होकर मसूरी आना पड़ा। मसूरी के डेरी स्वामी सूरत सिंह रावत ने बताया कि अललाड़ थत्यूड रोड बंद होने के कारण उनकी डेरी में दूध की आपूर्ति नहीं हो सकी व इस क्षेत्र से मसूरी सब्जी वाले वाहनों के भी न आने से सब्जी भी नहीं आ सकी। वहीं मालरोड के निकट भारी बारिश से मलवा आ गया जो बिली के ट्रांसफार्मर पर गिरा व क्षतिग्रस्त हो गया वहीं राजमंडी के निकट भूस्खलन हुआ व खटटा पानी जाने वाली रोड का पुश्ता ढहने से रोड बंद हो गया जिस कारण ग्रामीणों को दूसरे रास्ते से जाने के लिए मजबूर होना प़ड़ा वहीं रोड टूटने पर एक स्कूटी सवार स्कूटी सहित गिर गया व चोटिल हो गया। ग्रामीणों ने नगर पालिका से मांग की है कि शीघ्र रोड बनाई जाय ताकि ग्रामीणों को लंबा मार्ग तय करके गांव न जाना पड़े।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल