जल संस्थान ने गनहिल जलाशय के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया।

मसूरी : स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत जल संस्थान मसूरी ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ गनहिल जलाशय एवं उसके आसपास स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया। जल संस्थान ने स्वच्छता अभियान को लेकर चार टीमें बनाई व गनहिल क्षेत्र में फैले कूड़े को एकत्र किया व झांडियां आदि काट कर सफाई की। स्वच्छता अभियान में पर्यटकों ने भी प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष ओपी उनियाल शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता, पूर्व सभासद जसोदा शर्मा, रोपवे संचालन कर्ता अमित बंगवाल अन्य जनप्रतिनिधि एवं गनहिल जलाशय के समस्त दुकानदार सफाई अभियान में सम्मिलित रहे। जल संस्थान द्वारा विगत 17 सितंबर से मसूरी स्थित सभी जलाशय, पंप स्टेशनों तथा कार्यालय की सफाई अभियान जारी रखा हुआ है। इसी कड़ी में आज गनहिल जलाशय एवं माउंटरोज जलाशय तथा कार्यालय परिसर में साफ सफाई की गई। जल संस्थान द्वारा जलाशय, पंप स्टेशन तथा कार्यालय की सफाई हेतु चार टीमे बनाई गई है।
भारत सरकार और उत्तराखंड सरकार द्वारा आयोजित स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत उत्तराखंड जल संस्थान द्वारा गन हिल स्थित  जलाशयों पर स्वच्छता अभियान चलाया इस दौरान शहर के विभिन्न जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में भाग लिया और जलाशयों को स्वच्छ रखने के लिए पर्यटकों और आम लोगों से आह्वान किया इस दौरान स्वच्छता अभियान में पर्यटकों ने भी भाग लिया। गन हिल जलाशय से पूरे शहर के लिए पानी की सप्लाई की जाती है और उत्तराखंड जल संस्थान द्वारा हर वर्ष यहां पर स्वच्छता अभियान चलाया जाता है ताकि शहर वासियों और पर्यटकों को स्वच्छ जल उपलब्ध हो सके।

इस मौके पर उत्तराखंड जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत ने बताया कि स्वच्छता की सेवा अभियान के तहत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक उत्तराखंड जल संस्थान द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है और इसी कड़ी में शहर के विभिन्न जनप्रतिनिधियों और पर्यटकों के साथ गनहिल स्थित जलाशय पर स्वच्छता अभियान चलाया गया वहीं कार्यालय में भी सफाई की गई। इसका अच्छा संदेश गया व जो पर्यटक आये उन्होंने व गनहिल के दुकानदारों ने भी स्वचछता अभियान में भाग लिया। शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि जल संस्थान का यह सराहनीय कार्य है, वहीं सभी लोगों को स्वच्छता के तहत जागरूक होना चाहिए व अपने घर के आस पास भी सफाई अभियान चलाना चाहिए।

इस अवसर पर पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि स्वच्छता के प्रति सोच व मन की सोच होनी चाहिए, जल संस्थान ने स्वच्छता अभियान चलाया सभी ने सहयोग किया व गनहिल के आस पास प्लास्टिक का कूडा एकत्र किया जो सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति अच्छीी सोच होने के साथ ही मन की सोच भी अच्छी होनी चाहिए।

इस मौके पर जल संस्थान के सहायक टीएस. रावत, कनिष्ठ अभियन्ता दीपक शर्मा, अभय, संदीप, आशीष, प्रमोद के साथ ही पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता, व गन हिल के व्यापारी व पर्यटक भी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल