जिलाधिकारी ने लगाया जनता दरबार, समस्याओं के समाधान के दिए निर्देश।

मसूरी : जिलाधिकारी सबिन बंसल ने पहली बार मसूरी नगर पालिका सभागार में जनता दरबार लगाया जिसमें जनता की जनहित की समस्याओं को सुना गया। इस मौके पर लोनिवि, जल निगम, जल संस्थान, नगर पालिका, पर्यटन, एमडीडीए, रोडो पर टैक्सी स्कूटियों के खडे करने, वन विभाग, आरटीओ आदि से संबंधित समस्याओं को सुना गया वहीं मसूरी में जो लोग अपनी भूमि पर पार्किग बना रहे है उन्हें तत्काल परमिशन देने के निर्देश एमडीडीए को दिए व सभी विभागों को जनता की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।
नगर पालिका सभागार में आयोजित जनता दरबार में पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने टाउन हाल जनता को समर्पिन न होने, मालरोड पर तेज दौडते वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए स्पीड ब्रेकर लगाने व कैमरे लगाने, मालरोड पर पानी की निकासी सुनिश्चित करने, लाइब्रेरी व मैसानिक लाज पर पर्यटकों के लिए बैच बनाने, अकादमी रोड पर टाइल लगाने से होने वाले दुर्घटनाओं सहित शौचालयों की दुर्दशा, आदि समस्याओं पर जिलाधिकारी का ध्यान आकर्षित किया। भारत शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपनी भूमि पर पार्किग बनाने के लिए एमडीडीए को प्रस्ताव दे रखा है लेकिन आज तक उसको स्वीकृति नहीं मिली, जसबीर कौर ने आवारा पशुओ से हो रही समस्याओं, सपत्तियों के सीमांकन, मोती लाल नेहरू मार्ग सहित शहर के मार्गों की दुदर्शा आदि के मामले उठाये।

सतीश एकांत ने ध्वनि प्रदूषण पर नियंत्रण करने की मांग की, वहीं कुछ क्षेत्रों में सीवर लाइन न होने जिसमें कैपटी रोड व झडीपानी का मामला उठाया, जार्ज एवरेस्ट में अवैध बैरियर व पार्क रोड स्थानीय जनता व निवासियों के लिए खोलने की मांग की, पुष्पा पडियार ने युवाओं को नशे का आदी होने का मामला उठाया, रजत अग्रवाल ने आधार सेंटर न होने से हो रही परेशानी, तहसील न बनाये जाने, टाउन हाल जनता को समर्पित न किए जाने, मंडी समिति बनाने, मालरोड पर डस्टबिन लगाने, रोड लाइट व कैमल बैक की दशा सुधारने का मामला सहित लोकल बस सेवा सुचारू करने का मामला उठाया। वहीं बैठक में हेरिटज बाजार बनाने, रोड लाइट, गिरासू भवनों का सर्वे सहीं न होने, पिक्चर पैलेस पर सीवर चैबर की समस्या, गांधी चौक पर टैªफिक लाइट लगाने, अवैध निर्माण, अवैध बस्ती, सहित अनेक मामले उठाये। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को जनता की समस्याओं का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर की समस्याओं का समाधान किया जायेगा और ऐसे जनता दरबार से जनता की समस्याओं व विभाग की लापरवाही का पता लगता है। कोशिश होगी कि ऐसे आयोजन होते रहें। उन्होंने कहा कि पुलिस की कमी को सीजन से पहले पूरा किया जायेगा इसके लिए उच्चाधिकारियों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी समस्यायें है उन पर विचार किया गया कुछ तत्काल पूरी हो जाती है कुछ में समय लगता है, सभी विभागों को समय निर्धारित कर समाधान को कहा गया है। उन्होंने कहा कि एनजीटी के निर्देशों का सभी विभागों के माध्यम से पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। जो भवन गिरासू है वहां पर जनता को खतरा है तो उन्हें वहां से हटाना प्रशासन शासन की जिम्मेदारी है। ज्वाइंट सर्वे से यह तय किया गया था, अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही क्रम वार जारी है उसपर कार्रवाई की जायेगी। वहीं कहा कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों में सुविधाएं पहुचाना ही प्रशासन का लक्ष्य है, इसका पता ऐसे जन संवाद से पता चलता है। इस मौके पर एसपी यातायात, एसडीएम अनामिका, लोनिवि अधिशासी अभिंयता जितेंद्र त्रिपाठी जल संस्थान के अधिशासी अभियंता अमित कुमार, एमडीडीए के अधिशासी अभियंता आनंद राम, जिला पर्यटन अधिकारी सुशील कुमार, आरटीओ शैलेश तिवारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, सहित वन विभाग, जल निगम व अन्य विभागों के अधिकारियों सहित पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, रजत अग्रवाल, आरएन माथुर, वीरेंद्र कैतुरा, सतीश ढौडियाल, मीरा सकलानी, पुष्पा पडियार, आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *