मोती लाल नेहरू मार्ग पर नाली की सुरक्षा जालियां गायब, लोनिवि मौन।

मसूरी : लाइब्रेरी से मोती लाल नेहरू जाने वाले मार्ग पर लंबे समय से रोड किनारे नालियों में लगी सुरक्षा जाली गायब हो रखी है लेकिन लोक निर्माण विभाग ने आज तक नालियों की जाली नहीं लगाई जिस कारण जहां आये दिन दुर्घटना का खतरा बना रहता है वहीं वाहनों के लिए भी खतरा बना है।
लाइब्रेरी से हाथी पांव जाने वाले मोती लाल नेहरू मार्ग में रोड किनारे नालियों की जाली लगातार गायब हो रही है। लेकिन लोक निर्माण विभाग ने आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया जब कि बार बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इस सबंध में अवगत कराया गया व बैठकों में भी ध्यान दिलाया गया। लाइब्रेरी चौक से चमन स्टेट तक पूरी रोड से नालियों की सुरक्षा हेतु लगी जालियां धीरे धीरे गायब हो गयी व अब खुली नालियां दुर्घटना का कारण बन रही हैं। इस रोड पर नालियों की जालियां गायब होने से आये दिन वाहन नालियों में घुस जाते है व वाहनों को नुकसान होता है नालियो की गहराई अधिक होने के कारण पैदल चलने वालों को भी खतरा बना हुआ है विशेष कर बरसात के समय गहरी नाली होने के कारण पानी का बहाव तेज होता है जिसमें दुर्घटना का खतरा रहता है खास कर बच्चों को खतरा है। इस क्षेत्र में वेवरली, गुरूनानक, मानव भारती आदि स्कूल है जिनमें पढने वाले बच्चे इसी मार्ग से आते जाते है।

इस संबध में पूर्व में भी लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी ने पूछा गया था जिस पर उन्होंने कहा था कि नालियों पर जाली लगाने के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है व आगणन बनाया गया है वहीं जाली चोरी हो रही है जिसकी प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी व शीघ्र नालियों पर जाली लगाने का कार्य शुरू किया जायेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल