मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने 800 से अधिक शिक्षकों को डॉ. राधाकृष्णन सम्मान से किया सम्मानित।

मसूरी : मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने टाउन हाल में शिक्षकों के लिए डा. राधाकृष्ण सम्मान समारोह आयोजित किया जिसमें प्रदेश के काबीना मंत्री गणेश जोशी ने 800 शिक्षकों को स्मृति चिन्ह देकर डा. राधाकृष्ण सम्मान से सम्मानित किया।

इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि शिक्षक समाज को दिशा देता है जो बच्चों को तराश कर उनके भविष्य का निर्माण करते हैं। उन्होंने कहा कि रजत अग्रवाल की इस सोच का वह सम्मान करते है, उन्हें बधाई देते हैं। भले ही सम्मान की कीमत न हो लेकिन इसके पीछे भाव की कोई कीमत नही है। उन्होंने शिक्षकों का आहवान किया कि आज की शिक्षा में नैतिक शिक्षा व चारित्रिक शिक्षा का अभाव दिखता है इस पर ध्यान देना होगा। बच्चों में अच्छे संस्कार डालने होंगे। उन्होंने कहा कि भारत के विश्व गुरू बनने की शुरूआत मसूरी से होगी। मसूरी को पूरा विश्व जानता है।

इस अवसर पर ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि एसोसिएशन ने चौथी बार शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है इसमें मसूरी के 55 प्राइवेट, सरकारी स्कूलों के 1368 शिक्षकों को आंमंत्रित किया गया था जिसमें 800 से अधिक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज की रीढ की हडडी है आने वाले भविष्य के निर्माता है व आने वाला मसूरी का भविष्य उज्जवल होगा व मसूरी का नाम विश्व में होगा। इसमें वह शिक्षक भी शामिल किए गये जो जो सेवानिवृत्त हो गये है या मसूरी से बाहर सेवा दे रहे हैे। कार्यक्रम का संचालन शगुन व एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने किया।

कार्यक्रम को पूर्व अध्यक्ष उत्तराखंड लोक सेवा आयोग डा. डीपी जोशी, राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त हुकम सिंह उनियाल, ने भी संबोधित किया। इस मौके पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, पूर्व अध्यक्ष मोहन पेटवाल, धनप्रकाश अग्रवाल, मीरा सकलानी, पुष्पा पडियार, भाजपा महामंत्री कुशाल राणा, अतुल अग्रवाल, सलीम अहमद, जोगेदर सिंह, आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल