मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र के जैन्तनवाला, विलासपुर काण्डली व मसन्दावाला में 280 लाख की लागत से बनने वाली सड़कों का किया शिलान्यास।

देहरादून : काबीना मंत्री गणेश जोशी ने रविवार को देहरादून में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अर्न्तगत जैंतनवाला में जिला योजना के अंतर्गत 11 लाख रुपए की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा मुख्यमंत्री घोषणा के तहत रुपये 279.84 लाख की लागत से बनने वाली जैन्तनवाला, विलासपुर काण्डली व मसन्दावाला की आन्तरिक सड़को का शिलान्यास किया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को 06 माह के भीतर विकास कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश भी दिए।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अपने संबोधन में कहा देश का नेतृत्व एक ऐसे व्यक्तित्व के हाथों में हैं, जिन्होंने आज भारत का मान सम्मान विश्व में ऊंच करने का काम किया है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व लगातार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मसूरी विधानसभा के क्षेत्र वासियों द्वारा हमेशा से स्नेह और आशीर्वाद मिलता रहा है। भाजपा सरकार जो, कहती है, वह करती है। मंत्री बोले, निश्चित तौर पर इन विकास योजनाओं के पूर्ण होने पर क्षेत्र वासियों को लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर वीरमाता चंद्रलेखा राय, पूर्व प्रधान नैन सिंह पंवार, ग्राम प्रधान सागर सिंह, ग्राम प्रधान लव कुमार तमंग, प्रेम सिंह पंवार, वंदना बिष्ट, सविता गुरुंग, सचिन ठाकुर, तेज कुमार खत्री, आशीष शर्मा, गिरीश उनियाल, मंजू देउपा, नवीन उनियाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।

इन विकास योजनाओं का किया गया लोकार्पण-
जिला योजना के अंतर्गत हरियावाला खुर्द जैंतनवाला में 04 लाख की लागत से टोकरी बस्ती के खाले में ह्यूमन पाइप डालकर सड़क निर्माण का कार्य, जैंतनवाला में 03 लाख की लागत से मुख्य मार्ग से भगत सिंह के घर तक सी.सी. मार्ग का कार्य एवं जैंतनवाला में 04 लाख की लागत से धोलास नदी पुल का सुरक्षात्मक कार्य।

इन निर्माण कार्यों का हुआ शिलान्यास-
जैंतनवाला में दीपक के घर से अंकुश के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, कर्नल अमिताभ के घर से अमित राय के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, मैन रोड़ से से धारा तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, बसन्ती के घर से नीलम के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, सुनिल के घर से गौरव के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, गौरव के घर से श्याम के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य। एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, खान के घर से बीन्दू सोनार के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, श्याम के घर से यमुना के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, बीन्दू के घर से श्याम के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, खान के घर से नीलम के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, राम बहादुर क्षेत्री के घर से वीरेन्द्र के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, राजेन्द्र के घर से वरिन्द्र के घर तक इन्टरलॉकिंग टाइल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य। एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, कुवर के घर से लाल सिंह के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, दिलीप के घर से मनोज के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, सबी के घर से प्रेम थापा के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, मैन धोलास रोड़ से विनोद नेगी के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य तथा मैन धोलास रोड़ से कुंवर के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य।

विलासपुर काण्डली में यूनिट कैन्टीन से बस स्टेन्ड तक बी०एम०/एस०डी०बी०सी० द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, सुखरानी के घर से बहुगुणा चौक तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, प्रताप के घर से हरीश कुंवर के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, सुन्दर सिंह भण्डारी के घर से रंजीत के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, हीरा सिंह के घर से चंदन सिंह के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, सैनिक कॉलोनी पुलिया से पवार के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, आनन्दी देवी के घर से कविता वाफिला के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य, बहुगुणा चौक से तेग बहादुर के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य।

मसन्दावाला में केशी राम पटवाल के घर से लोक बहादुर के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, अनूप जोशी के घर से हरीश पुण्डीर के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, सर्वण थापा के घर से प्रवीण क्षेत्री के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, डा० पी०आर० गौतम के घर से सुमन सिंह के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य, मंजीत गडिया के घर से दीवान सिंह के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य तथा अनिता राय के घर से हरकेश पन्डीत के घर तक इन्टरलोकिंग टाईल्स द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य एवं पक्की नाली का निर्माण कार्य।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *