मसूरी – जेपी रेजीडेंसी मेन्योंर में राजस्थानी फूड फेस्टिवेल का आयोजन।

मसूरी : जेपी रेजीडेंसी मैन्योर में स्थानीय निवासियों व देश विदेश से आने वाले पर्यटकों केे बीच राजस्थानी खाने को प्रमोट करने के लिए फूड फेस्टिवेल का आयोजन किया गया है जो आगामी 16 जून तक चलेगा। जिसमें पारंपरिक राजस्थानी स्वाद नजर आयेगा।
जेपी रेजीडेंसी मेन्योर में जीएम पियुष कपूर व तनुज नैयर के दिशा निर्देशन में देश विदेश से आने वाले पर्यटकों को पारंपरिक राजस्थानी लजीज व्यंजन परोसा जा रहा है। जिसमें दाल बाटी चूरमा, पंखी, मारवाड़ी, गटटा करी, बीकानेरी परांठा सहित अनेक पारंपरिक व्यंजन परोसे जा रहे हैं। जिसे एग्जिक्यूटिव सैफ प्रकाश नेगी, मास्टर सैफ यशपाल राणा के नेतृत्व में राजस्थानी सैफ शंकर भारती के प्रयासों से परोसा जा रहा है।

इस अवसर पर बोलते हुए जीएम पीयूष कपूर ने कहा कि राजस्थानी खाने को प्रमोट करने के लिए पारंपरिक राजस्थानी लजीज व्यंजन परोसे जा रहे हैं जो क्षेत्र की सीमाओं को तोड़ते हुए राजस्थान की समृद्ध और जीवंत संस्कृति को अतिथियोें के सामने ला रहे हैं जो रांेमांच पैदा कर रहा है। उन लोगों के लिए जिन्होंने अभी तक पारंपरिक राजस्थानी भोजन का स्वाद नहीं चखा, अब समय आ गया है कि वे यहां आकर राजस्थानी खाने का आनंद लें।

VIDEO

इस मौके पर ईएम एफ एंड बी तनुज नैयर ने कहा कि सीजन शुरू हो गया है आगामी एक माह पर्यटकों से भरा रहेगा जिसमें देश विदेश के पर्यटक आयेंगे, ऐसे में देश के विभिन्न व्यंजन परोसे जा रहे हैं लेकिन इस बार राजस्थानी पारंपरिक खाने का प्रमोशन किया जा रहा है हालांकि यहां पर उत्तराखंडी व्यंजन व अन्य व्यंजन भी परोसे जा रहे हैं, जो पर्यटक आता है वह विभिन्न क्षेत्रों के व्यंजन का स्वाद लेना चाहता है ऐसे में राजस्थानी पारंपरिक खाना विशेष है जिसमें दाल बाटी चूरमा, पंखी, कड़ी कचौड़ी सहित अनेक व्यंजन है, जिसे बनाने के लिए राजस्थान के सैफ शंकर भारती को बुलाया गया है। सैफ शंकर भारती ने कहा कि मसूरी में देश के अनेक स्थानों से पर्यटक आते हैं, जो राजस्थान का खाने की मांग करते हैं, ऐसे में उनकी डिमां को पूरा किया जा रहा है। इसमें राजस्थान व गुजरात का खाना परोसा जा रहा है। इस मौके पर विजय गुरूंग, विमल लखेड़ा आदि भी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल